भाजपा मारेगी बाजी या कांग्रेस की होगी घर वापसी ?

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग चल रही है। इस चुनाव में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस की विनेश फोगट और जेजेपी के दुष्यंत चौटाला समेत कुल 1031 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है। इनमें से 464 उम्मीदवार निर्दलीय हैं।

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024 : 

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग चल रही है। इस चुनाव में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस की विनेश फोगट और जेजेपी के दुष्यंत चौटाला समेत कुल 1031 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें से 464 निर्दलीय हैं। इस बार 2 करोड़ से ज्यादा वोटर्स वोट डालेंगे। सत्ताधारी बीजेपी को उम्मीद है कि वो राज्य में तीसरी बार जीत हासिल करेगी, जबकि कांग्रेस एक दशक बाद वापसी की कोशिश कर रही है। इस चुनाव में मुख्य रूप से बीजेपी, कांग्रेस, AAP, इनेलो-बसपा और जेजेपी-आजाद समाज पार्टी शामिल हैं। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

Babita Phogat on Haryana Election 2024 :

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के मतदान के दौरान बीजेपी नेता बबीता फोगाट ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। चरखी दादरी में उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ इतना कहना चाहती हूं कि लोकतंत्र के इस बड़े मौके पर सभी को सक्रियता से भाग लेना चाहिए और वोट डालना चाहिए। मुझे किसी से कोई शिकायत नहीं है। कोई भी कभी भी किसी पार्टी में शामिल हो सकता है, शायद उसने (विनेश फोगाट) पहले से ही कांग्रेस में शामिल होने का मन बना लिया हो। हर किसी का अपना निर्णय होता है।”

 

 

Leave a Comment