CTRL Movie Review: Ananya Pandey की मूवी हिट या फ्लॉप

अनन्या पांडे की साइबर थ्रिलर फिल्म CTRL आज नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। अगर आप इसे देखने का सोच रहे हैं, तो पहले कुछ रिव्यू पढ़ लेना न भूलें।

Img Credit : Imdb
Img Credit : Imdb

कहानी :  एक influencer जोड़ी है, अनन्या जिसे Nella Awasthi कहा जाता है और विहान समत जिसे Joe कहा जाता है। दोनों सोशल मीडिया से अच्छी खासी कमाई कर रहे होते हैं, तभी Nella Joe को किसी लड़की के साथ रंगे हाथ पकड़ लेती है। इसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो जाता है और फिर अनन्या की जिंदगी में AI का प्रवेश होता है। इसके बाद फिल्म में एक मोड़ आता है, जिसे अगर एक शब्द में बताया जाए तो सारा सस्पेंस खत्म हो जाएगा, जो कि वैसे भी कुछ खास नहीं है।

CTRL Movie Review : ये फिल्म कुछ भी ऐसा नहीं दिखाती जो चौंकाने वाला हो। इसमें जो कुछ भी है, वो सब आप पहले से जानते हैं। फिल्म देखने के दौरान आपको लगातार स्क्रीन पर ध्यान देना पड़ता है क्योंकि बहुत कुछ लिखा हुआ आता है, और ये और भी frustrate करता है कि एक साधारण फिल्म को देखने के लिए हमें इतना ध्यान देना पड़ रहा है। जो चीजें हम इंस्टाग्राम रील्स और वॉट्सएप के फॉरवर्ड मैसेज में देखते हैं, वही सब इस फिल्म में भी है। अब अगर अनन्या पांडे एक influencer हैं, तो वो जासूस भी बन सकती हैं और हम दर्शक बेवकूफ भी। मैंने इस फिल्म पर लगभग 2 घंटे बर्बाद किए, मतलब खर्च किए। अब अगर ये सब सुनने के बाद भी आप इसे देखने का मन बना रहे हैं, तो ये आपकी पसंद है। कुछ दिन पहले ही प्राइम वीडियो के सर्वर क्रैश होने से बाल बाल बचे थे जब अनन्या की Call me Bae आई थी लेकिन विक्रमादित्य वैसा नहीं कर पाए।

किरदारों ने कैसे की एक्टिंग : अनन्या पांडे यहां भी वही नजर आ रही हैं। क्या फिल्म निर्माता उन्हें जानकर ऐसे किरदार दे रहे हैं, जिसमें वह असल जिंदगी की तरह ही दिख रही हैं? अनन्या जिस दौर की हैं, वह किरदार भी उसी समय का है, लेकिन वह यह यकीन नहीं दिला पातीं कि वह उस भूमिका में पूरी तरह से ढल गई हैं। अनन्या को कई मौके मिल रहे हैं, और उन्हें इनका सही इस्तेमाल करने की जरूरत है। अगर वह झूठी तारीफों के बजाय अपने काम पर ध्यान देंगी, तो एक अभिनेत्री के रूप में उन्हें याद किया जाएगा, जैसे उनके पिता चंकी पांडे को याद किया जाता है। अन्यथा, उन्हें हमेशा ‘नेपो किड’ का टैग झेलना पड़ेगा। आलोचना सुनना बुरा लग सकता है, लेकिन यह कलाकारों और सिनेमा की बेहतरी के लिए ही होती है।

वहीं, विहान समत ने अच्छा काम किया है, उनका प्रदर्शन अनन्या से कहीं बेहतर है। एक सीन में दोनों को हंसते हुए एक पोज देना होता है, और वही सीन यह बता देता है कि बेहतर अभिनेता कौन है। इसके अलावा, ऐसा कोई और अभिनेता नहीं है जिसका जिक्र समीक्षाओं में किया जाए।

Film Direction : विक्रमादित्य मोटवानी ने इस बार निराश किया है। फिल्म की कहानी इतनी प्रभावशाली नहीं है कि दर्शकों को आनंद आए। उनसे हमेशा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहती है, क्योंकि वे हर अभिनेता से उनका सर्वश्रेष्ठ निकालने में माहिर हैं, लेकिन इस बार तो उन्होंने ठीक-ठाक भी नहीं निकलवाया।

Leave a Comment